Menu
header photo

kanpurnet.com

Unique Visits

20847

यहां फूटा कोरोना बम, कारागार कैदी, जिला अस्पताल एवं डीएम कार्यालय के कर्मी मिले संक्रमित

 
यहां फूटा कोरोना बम, कारागार कैदी, जिला अस्पताल एवं डीएम कार्यालय के कर्मी मिले संक्रमित
यहां फूटा कोरोना बम, जिला अस्पताल, कारागार एवं डीएम कार्यालय के कर्मी मिले संक्रमित

कानपुर देहात-इस वैश्विक महामारी में जहां जिले के अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स के रूप में स्वास्थ कर्मी सेवा देे रहे हैं। वहीं जिला अस्पताल के फार्मासिस्ट व स्टाफ नर्स दो स्वास्थकर्मी भी कोरोना चपेट में आ गए हैं। दो दिनों के अंदर कानपुर देहात में ऐसा कोरोना बम फूटा है, जिसमें 40 कोरोना मरीज सामने आए हैं। दरअसल जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट व स्टाफ नर्स के अतिरिक्त जेल में एक बार फिर दो कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं जिलाधिकारी कार्यालय के दो कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं।

कानपुर देहात में मौजूदा समय में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। जबकि जिला प्रशासन ने लोगों को सामाजिक दूरी सहित नियमों का पालन करने की हिदायत दी है। दरअसल कानपुर देहात जिला अस्पताल में कार्यरत एक फार्मासिस्ट व स्टाफ नर्स को बुखार आ रहा था। जांच में वह दोनों ही पॉजिटिव निकले हैं। दोनों को केवी विद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। इसके अलावा जिला जेल में भी दो कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले, उन्हें जेल के ही बंदर बने वार्ड में रखा गया है। मुख्यालय स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी व एक महिला कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं। जबकि सबसे ज्यादा संक्रमित लोग सरवनखेड़ा के पेराजोर गांव में मिले। यहां पर 13 मरीज मिले है। डॉ. विशाल भसीन ने बताया कि शनिवार को एंटीजन जांच की गई थी, जिसमें आठ पुरुष व पांच महिलाएं संक्रमित मिले हैं। यहां पर पहले भी तीन मरीज मिल चुके हैं। जबकि 20 मरीज स्वास्थ हो चुके हैं।

मूसानगर क्षेत्र में डॉ. आदित्य सचान ने बताया कि पुखरायां से जांच कराने वाले एक ही परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें केवी अस्पताल भेजा गया है। रूरा क्षेत्र में चार पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी प्रकार कस्बा से सटे भटौली गांव में छह लोग संक्रमित मिले हैं। इसी तरह डगराहा गांव, मुंडेरा किन्नर सिंह गांव में एक, पुखरायां देहात तीन, शास्त्री नगर में व सराफा बाजार में एक-एक महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। सीएमस डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि इमरजेंसी को बंद कर दिया गया है। अब इमरजेंसी मामले अकबरपुर सीएचसी में देखे जाएंगे। ओपीडी व जनरल वार्ड पहले की ही तरह चलेंगे। सभी डॉक्टर भी ड्यूटी पर रहेंगे स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारु रूप से रखने की कोशिश की जा रही है।

Here's the State-wise distribution of #COVID19 cases in the country (as on 18th August 2020)

Go Back

Comments for this post have been disabled.

Unique Visits

20847

m