Menu
header photo

kanpurnet.com

Unique Visits

21257

ग्रीनपार्क से फिर फिसल गया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, जानिए क्या रही वजह

 

कानपुर, जेएनएन। शहर के क्रिकेट प्रेमियों के हाथ एक बार फिर से निराशा आई है। देश-विदेश में खिलाडिय़ों के बीच चर्चित रहे ग्रीनपार्क से फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी फिसल गई है। सत्र 2019-20 के शेड्यूल में ग्रीनपार्क को मेजबानी नहीं मिली है। शहरवासियों को बांग्लादेश और अफ्रीका के मैच को लेकर उम्मीद थी। बार-बार अंतराष्ट्रीय मैच ग्रीनपार्क से छिन जाने को लेकर तरह तरह की वजह सामने आ रही हैं। 

 

 

 

 

बीसीसीआई के शेड्यूल में ग्रीनपार्क को एक भी मैच नहीं

 

 

बीसीसीआई की ओर जारी हुई सत्र 2019-20 के लिए जारी घरेलू क्रिकेट शेड्यूल में पांच टेस्ट, नौ एकदिवसीय व 12 टी-20 मुकाबलों के घोषणा की गई। मगर, चयनित मैदानों में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क को तरजीह नहीं मिली। लखनऊ के इकाना स्टेडियम को दक्षिण अफ्रीका से 15 मार्च को होने वाला एकदिवसीय मुकाबला मिला है। यूपी क्रिकेट एसोसिएशन दावा कर रहा था कि वल्र्ड कप के बाद घरेलू सीरीज का पहला मैच ग्रीनपार्क में होगा। बांग्लादेश या दक्षिण अफ्रीका से यहां मैच की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ।

 

 

मैच न होने की ये भी हो सकती वजह

 

 

ग्रीनपार्क में वर्ष 2017 के भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले के बाद से कोई मैच नहीं खेला गया है। इस बार फिर अंतराष्ट्रीय मैच छिन जाने पर ग्रीनपार्क में अव्यवस्था व कम दर्शक क्षमता को कारण माना जा रहा है। हाल में भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मुकाबला भी इन वजह के चलते लखनऊ के इकाना में कराया गया था। ग्रीनपार्क से मैच जाने का एक प्रमुख कारण अधिकारियों का उदासीन रवैया व आपसी खींचतान भी माना जा रहा है। यहां मैच के दौरान पास की मारामारी और प्रशासन व यूपीसीए के बीच हमेशा टकराव की स्थिति सामने आई। ग्रीनपार्क से मैच छिनने के पीछे शहर में फाइव स्टार होटलों की कमी और बेतरतीब यातायात से आवागमन की समस्या के अलावा स्टेडियम में चल रहा निर्माण भी है। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव युद्धवीर सिंह का कहना है कि बीसीसीआई के शेड्यूल में बदलाव हर बार होते है। ग्रीनपार्क को मैच अवश्य मिलेगा। क्रिकेट प्रेमी निराश न हों।

 

 

 

 

फ्रीडम ट्रॉफी से नया शुरू करेगी भारतीय टीम

 

 

घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम को फ्रीडम ट्रॉफी से अपने नए सत्र की शुरुआत करनी होगी। इसमें 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक तीन टी-20 और तीन टेस्ट होंगे। टीम इंडिया को तीन से 26 नवंबर तक बांग्लादेश से तीन टी-20 व दो टेस्ट मैच खेलने होंगे। छह से 22 दिसंबर तक वेस्टइंडीज से टी-20 व तीन वनडे होंगे। वर्ष 2020 में जिम्बाब्वे से तीन टी-20 दस जनवरी व आस्ट्रेलिया के साथ 14 से 19 जनवरी के बीच तीन वनडे होंगे। 12 से 18 मार्च तक साउथ अफ्रीका से तीन वनडे होगा।

 

 

 

 

Go Back

Comment

Unique Visits

21257

m